Saturday, February 1, 2020

आज का टैरों राशिफल 3 फरवरी 2020






आज आप अपने ज्ञान और अनुभव का सही इस्तेमाल करेंगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है यदि आपको यात्रा करना चाहे तो कर सकते हैं। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले में पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही निर्णय लें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में सोच विचार करने में इतना समय ना लगाएं कि जब आप कोई निर्णय नहीं तो उसका मूल्य ही ना रहे। व्यावसायिक मामलों में कठिन परिस्थितियों से हार ना माने। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में भावनाओं पर नियंत्रण रखते हुए पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही कोई निर्णय लें। निजी जीवन में किसी महिला के प्रभाव में आकर कोई फैसला ना करें। भाग्य : भाग्य के सहारे नई योजनाओं पर विचार ना करें।




आज यदि आप दूसरों की बातों में आकर निर्णय लेंगे तो कठिन परिस्थितियों में फंस सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश की मामलों में अपनी जीवनसंगिनी की बातें अवश्य सुने। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज अपने उच्च अधिकारियों को नाराज ना करें। व्यवसाय में आपके काम थी धीरे-धीरे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में आपका मान-सम्मान कुछ कम हो सकता है। निजी जीवन में एक साथ दो या दो से अधिक काम करने की कोशिश ना करें। भाग्य : भाग्य के सहारे कुछ धन लाभ होने के आसार हैं।




आज किसी नए काम की शुरुआत ना करें। स्वास्थ्य : यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी थी तो उसमें लाभ होगा। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में कुछ लोग आपसे धोखा करने की नकारात्मक कोशिश कर सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपका मान-सम्मान कुछ कम होगा यदि कोई आय वृद्धि होने वाली थी तो उसमें भी अभी समय लगेगा। वेबसाइट मामलों में आपके लिए गए निर्णयों से लाभ होगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आजा परिवार के लिए लंबे समय की योजना पर विचार कर सकते हैं। निजी जीवन में अपने आप में इतने भी ना खोए रहे कि कुछ अच्छे मौके आपके हाथ से निकल जाएंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे यदि जीवन के किसी क्षेत्र में कोई नई शुरुआत करने जा रहे हैं तो एक बार अपने शुभचिंतकों से सलाह अवश्य करें।




आज आपका दिन अच्छा है। जो आप निश्चय कर लेंगे उसे पूरा कर पाएंगे। स्वास्थ्य : अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप जो भी खानपान एवं जीवन शैली अपना रहे हैं उस पर अडिग रहें। धन : यदि आज कहीं से पैसा आने वाला था तो उसमें अभी समय लगेगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में जिन परियोजना पर आप काम कर रहे हैं उनमें आपको आपके आकलन से भी अधिक का लाभ होगा। व्यवसायिक मामलों में किसी महिला की सलाह से आपको नुकसान हो सकता है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : कठिन परिस्थितियों में अपने परिवार के साथ खड़े रहे। निजी जीवन में आप हर तरह की परिस्थिति और हर तरह के लोगों को आराम से काबू कर लेंगे। भाग्य : बाकी के सहारे आज किसी से दुर्व्यवहार ना करें।




आज आपके कुछ काम अटक सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य में स्थिरता रहेगी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामले में आज आपको कुछ छुपे हुए दुश्मनों की जानकारी मिलेगी। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आप कुछ ऐसे लोगों को अच्छे से पहचान पाएंगे जो आपके सामने तो आपके हितेषी बनते हैं लेकिन आप को ही नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं। व्यवसायिक मामलों में जिन परियोजनाओं पर आप काम कर रहे हैं उन से आपको लाभ होना शुरू होगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि परिवार जन आपके व्यवहार पर आपको कोई सलाह देते हैं और आपको लगता है कि आपको अपने अंदर कुछ परिवर्तन लाने की जरूरत है तो इस पर अमल करें। निजी जीवन मे कुछ अस्थिरता के भाव आ सकते हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे जो भी निर्णय लेना चाहते हैं उसे एक बार उम्र में बड़े व्यक्ति से सलाह अवश्य करें।




आज आप किसी जल यात्रा की योजना बना सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सही नहीं है आपको डॉक्टर से अपने हृदय की जांच करानी चाहिए। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में किसी व्यक्ति से इतने भी प्रभावित ना हो जाए कि अपनी सोच का इस्तेमाल ही ना करें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : यदि कार्यस्थल में आप अपने सहकर्मियों से सलाह मशवरा नहीं करेंगे तो आपकी सब मेहनत बेकार जाएगी और समय की बर्बादी होगी। व्यवसायिक मामलों में अपने ज्ञान और अनुभव का सही इस्तेमाल करते हुए निर्णय कीजिए। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आई परिवार में बच्चों के लिए कुछ विशेष आयोजन कर सकते हैं। निजी जीवन में यदि कोई आपसे पैसों की मदद मांगे तो उसकी मदद अवश्य कीजिए। भाग्य : बाकी के सहारे आज आपको कुछ धन लाभ होने की संभावनाएं हैं।




पिता या पिता समान व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मानव यदि आपको संतुष्टि नहीं है तो एक बार आप किसी दूसरे डॉक्टर से जांच भी करा सकते हैं। धन : पैसों की लेनदेन निवेश के मामलों में किसी महिला के प्रभाव में आकर कोई निर्णय ना लें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज आप अपने काम अपने तक ही सीमित रखेंगे दूसरों से साझा नहीं करेंगे। व्यवसायिक मामलों में किसी के साथ धोखा करने के बारे में ना सोचो। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि परिवार के साथ आपका कोई झगड़ा चल रहा था तो उसका फैसला आपके पक्ष में नहीं होगा। निजी जीवन में जीवन साथी के साथ संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। भाग्य : भाग्य के सहारे किसी झगड़े में ना उलझी। यदि कोई परेशानी है तो आराम से उसका समाधान निकालें।




आज आपके जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है लेकिन कोई जल यात्रा ना करें। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में जब तक आपको पूरी जानकारी ना हो तब तक कोई निर्णय ना ले। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज आप का संतुलन बिगड़ सकता है। व्यवसायिक मामलों में आप कुछ ऐसे लोगों के साथ समझौते करेंगे जो अपने काम में पारदर्शिता रखेंगे तथा हर तरह से सहयोग देंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में सब का दिल आसानी से जीतेंगे। जीवन में कोई नई शुरुआत कर सकते हैं। अगर शादी करने के बारे में सोच रहे हैं तो समय अच्छा है। भाग्य : भाग्य के सहारे दूसरों की जिम्मेदारी अपने ऊपर न लें।




आज किसी महिला उच्च अधिकारी को नाराज ना करें। स्वास्थ्य : आज आप सिर दर्द की शिकायत नींद ना आने की शिकायत से परेशान हो सकते हैं यदि आपने समय पर जांच ना कराए महावीर आकर आपको डिप्रेशन की परेशानी भी हो सकती हैं। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में विशेष सावधानी बरतें और अपने खातों की जांच करें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में अपने उच्च अधिकारी के अनुभव का लाभ उठाते हुए काम करें। व्यवसायिक मामलों में आपको अच्छा लाभ होने की संभावनाएं हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में जल्दबाजी में कोई निर्णय ना करें। निजी जीवन में किसी यात्रा की योजना ना बनाएं। भाग्य : आइफा की के भरोसे विदेश यात्रा की योजना न बनाएं।


:

आज आपको सोच समझकर सावधानी पूर्ण निर्णय लेने हैं ताकि ना आपका नाम खराब हो ना ही आपको कोई नुकसान हो। स्वास्थ्य : अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप जो भी मेहनत कर रहे हैं आपको उसके फल मिलने शुरू होंगे। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश से जुड़े मामलों के लिए आज यात्रा ना करें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज अपने विचारों के अनुसार काम करें। आई वेबसाइट मामलों से जुड़े किसी समारोह में आप शामिल हो सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारजनों के व्यवहार से आज आपका मन दुखी हो सकता है। निजी जीवन में आप अपनी सीमा से बाहर जा कर कुछ फैसले कर सकते हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे लिए गए फैसले आपके लिए ज्यादा लाभदायक सिद्ध नहीं होंगे।




दूसरों की सलाह सुनने की जगह अपने मन की आवाज को सुने। स्वास्थ्य : यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी थी तो वह दूर होगी। धन : पैसों के लिए निवेश से जुड़े मामलों में बिना सोच-विचार किए जल्दबाजी में कोई निर्णय न करें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में जब तक आपके हाथ की काम खत्म ना हो तब तक दूसरी योजनाओं पर ध्यान ना दें। व्यावसायिक मामलों में आज पूरी तरह से सक्रिय रहे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में दूसरों की खुशी के लिए कोई निर्णय ना करें। निजी जीवन में आज आप चिंता मुक्त रहेंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे किसी पहाड़ी यात्रा की योजना बना सकते हैं।




आज आप अपने जीवन के क्षेत्र में कुछ नयी शुरुआत कर सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधित कोई परेशानी नहीं होगी। प्रकृति से जुड़े और ताजी फल और सब्जियों को अपने भोजन में शामिल करें। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आप किसी नई दिशा पर काम कर सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में कोई जोखिम भरे फैसले ना ले। व्यवसायिक मामलों में जब तक आपके सभी संदेह दूर ना हो तब तक कोई निर्णय न लें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आजा परिवार के सपनों को पूरा करने के लिए कुछ निर्णय कर सकते हैं। निजी जीवन में आज कुछ सूनापन महसूस करेंगे। भाग्य : आजा भाग्य के भरोसे धीरज रखकर कुछ अच्छा होने का इंतजार कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

<b>आज का टैरो राशिफल 23 मई 2020</b>

मेष राशि : आजा पति की पुरानी यादों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करूंगा जीवन के हर क्षेत्र में क्...