Saturday, January 18, 2020

आज का टैरो राशिफल 19 जनवरी 2020





21 अप्रैल - 20 मई

आज आप कुछ छुपे हुए दुश्मनों की पहचान कर सकते हैं। स्वास्थ्य : आपने अच्छा स्वास्थ्य पाने के लिए जो भी मेहनत की है आज आपको उसके फल दिखेंगे। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश से जुड़े मामलों में किसी के साथ धोखा करने के बारे में ना सोचे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थान में किसी सहकर्मी के लिए आपके मन में प्रेम की भावनाएं जागृत हो सकती हैं। आप उनके साथ बाहर खाने पर भी जा सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में सब की सलाह करने के बाद ही कोई निर्णय लें। निजी जीवन में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखते हुए सही और गलत की पहचान कर के लिए गए निर्णय भविष्य के लिए अच्छा साबित होंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे बिना सही गलत जाने लिए गए निर्णय आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं। हमारी सलाह : आपकी नहीं हमारी सलाह यही है कि यदि आपका मन किसी आदत या लत से बंधा है तो उससे अपने मन को आजाद करें।




21 मई - 21 जून

आज आपके मन में अस्थिरता और असुरक्षा के भाव आ सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ठीक है बस अपने खाने-पीने पर नजर बनाए रखें। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश की मामलों में किसी महिला की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थान में महिला उच्च अधिकारी की सलाह के अनुसार किए गए काम आपके लिए अच्छे रहेंगे और आपके उच्च अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। व्यवसायिक मामलों में कोई आपसे धोखा कर सकता है। इसकी वजह से आपका दिल दुखी रहेगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में महिलाओं के खानपान और सेहत का विशेष ध्यान रखें। निजी जीवन में हर तरह की परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। भाग्य : आज कहां की के सहारे किसी की मदद पैसे से ना करें वरना आपका पैसा फस जाएगा। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी समय यही है कि अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए सकारात्मक ऊर्जा का इस्तेमाल करें।




21 जून- 22 जुलाई

आज कोई भी निर्णय लेने से पहले दूसरों से सलाह अवश्य करें। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ठीक हैं पर आपको कुछ थकावट महसूस हो सकती है। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आपको अचानक से कुछ लाभ होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल से जुड़ी यात्राओं से आपको लाभ होने की संभावनाएं हैं। व्यवसायिक मामलों में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और लोग आपसे सलाह लेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि परिवार का कोई झगड़ा चल रहा था तो वहां से आपके पक्ष में फैसला आएगा। निजी जीवन में आपके रिश्ते थोड़े से कमजोर पड़ेंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे आप थोड़े से भ्रमित रह सकते हैं। हमारी सलाह : अपनी संवेदनशीलता को पहचाने और इसकी कद्र करें।




21 जून- 22 जुलाई

आज आप थोड़े से मानसिक रूप से अशांत हो सकते हैं। स्वास्थ्य : आज आपके स्वास्थ्य में स्थिरता आएगी। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में कोई आपके साथ धोखा कर सकता है सतर्क रखें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक मामलों में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ कुछ झगड़ा या मनमुटाव हो सकता है। निजी जीवन में आपके रिश्ते धीरे-धीरे भविष्य की ओर आगे बढ़ेंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे आज किसी जश्न का हिस्सा ना बने। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी समय नहीं है कि यदि किसी में आपका मन दिखाया है तो उसे माफ करने का हौसला रखें और अपने मन मस्तिष्क को शांति दे।




23 जुलाई - 22 अगस्त

आज भाग्य का पहिया हाथी तरफ ही घूम रहा है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो इलाज के लिए आपको कोई यात्रा करनी पड़ सकती है। धन : निवेश के मामले में आपने जो भी निर्णय लिए हैं आपको उनसे मिलने शुरू होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज इन परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं उन से आपको लाभ मिलने शुरू होंगे। व्यावसायिक मामलों में आपको हर तरह से लाभ होंगे और अब आप नहीं होना पर ध्यान देना शुरू करेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में आप बच्चों के लिए कुछ विशेष आयोजन कर सकते हैं। निजी जीवन में साथी के साथ आपका मनमुटाव होने की आशंकाएं हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे लिए गए फैसले भविष्य में आपको अच्छे लाभ दे सकते है। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी सलाह यहीं है कि किताबों से जुड़े उसको अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाएं।




23 अगस्त - 22 सितंबर

आज उच्च अधिकारियों और पिता के सलाह ले कर किए गए काम, भविष्य के लिए लाभदायक रहेंगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। धन : पैसों के लेनदेन निवेश के मामलों में आपको सफलता प्राप्त होगी। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपको पदोन्नति और आयुवृद्धि मिलने की संभावनाएं हैं। व्यावसायिक मामलों में बड़ी उम्र के लोगों की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक जीवन में कुछ नई शुरुआत होने की संभावनाएं हैं। निजी जीवन में आपके रिश्ते हैं आपके साथी के साथ और भी मजबूत होंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे अपने पैसे और ओहदे का दिखावा ना करें।
हमारी सलाह : आपके लिए हमारी सलाह जितनी है कि अपने मन में आने वाले विचारों पर ध्यान दें यह परमात्मा के द्वारा आपकी प्रार्थना का जवाब और कठिन परिस्थितियों में आपका मार्गदर्शन हो सकता है।




23 सितंबर - 22 अक्टूबर

आज आपका दिन अच्छा है। आपको अच्छे लाभ होने की भी संभावनाएं हैं। स्वास्थ्य : यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो किसी नामचीन महिला डॉक्टर से अपना इलाज कराएं। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश से जुड़े मामलों में केवल दूसरों की बातें ना मानकर अपनी समझ से निर्णय लें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में अपने उच्चाधिकारियों के अनुभव का लाभ उठाकर आप जो भी काम करेंगे उनसे आपको लाभ होगा और आपके उच्च अधिकारी भी आपसे खुश रहेंगे। व्यवसायिक मामलों में आपने जो निर्णय पहले दिए थे अब आपको उनसे लाभ मिलने शुरू होंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा और परस्पर प्रेम बढ़ेगा। आज आपके निजी जीवन में स्थिरता रहेगी और अच्छा संतुलन रहेगा। भाग्य : आज आप भाग्य के सहारे दो या दो से अधिक काम आसानी से कर लेंगे। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी समय नहीं है कि अपनी योजनाओं को एक कागज पर लिखा उसके अनुसार ही काम करें।




23 अक्टूबर - 21 नवंबर

आज पिता या उच्च अधिकारियों को नाराज ना करें। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य में स्थिरता रहेगी आप चाहे तो मेडिटेशन और योगा को अपने जीवन का हिस्सा बना सकते हैं। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में जल्दी ही आपको आपका रुका हुआ लाभ मिलेगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यावसायिक मामलों में आपको कुछ अच्छे पर हमें दुश्मनों की जानकारी मिलेगी। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में समारोह आयोजित किया जा सकता है। निजी जीवन में आप आपके जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने की आशंकाएं हैं। भाग्य : भाग्य के भरोसे आज आप बिना किसी वजह है कि ही चिंता में डूबे रहेंगे। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी सलाह यही है कि अपने दिल की आवाज सुने। प्यार पाने और देने के लिए अपने दिल के दरवाजे खुले रखें।




22 नवंबर - 21 दिसंबर

आज आपको सब का सहयोग मिलेगा और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं है। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में कोई नए निर्णय लेने से पहले दूसरों से सलाह अवश्य करें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपका आपके सहकर्मी अथवा उच्च अधिकारी के साथ झगड़ा होने की आशंकाएं हैं। व्यवसायिक मामलों में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छुऐंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारजनों की बातों को यदि आप मन से लगाएंगे और नकारात्मक सोच बनाएंगे तो रिश्तो में दरार आने की आशंकाएं हैं। निजी जीवन में आज आप कुछ गलतफहमी हो का शिकार हो सकते हैं। भाग्य : आज भाग्य के सहारे किसी महिला के साथ व्यवहार ना करें। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी सलाह यही है कि अपनी परेशानी और इच्छाएं अपनी कुलदेवी के सामने बताएं और उनसे मदद मांगे।




22 दिसंबर - 19 जनवरी

आज लंबे समय की योजनाएं ना बनाएं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं है। गलतफहमी का शिकार ना बने। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आपको आपके आकलन से अधिक का लाभ होने की संभावनाएं हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में किसी महिला उच्च अधिकारी की अवहेलना आपके लिए नुकसानदायक हो सकती हैं। व्यवसायिक कारणों की वजह से आज आपको चिंता ग्रस्त रह सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ रिश्ते मजबूत होंगे और यदि कुछ गलतफहमियां थी तो दूर होंगी। निजी जीवन में किसी से भी इतने प्रभावित ना हो कि अपने सोचने समझने की शक्ति का प्रयोग ही ना करें। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी सलाह यही है कि अपने माता-पिता के साथ अच्छा समय बताएं।




20 जनवरी - 18 फरवरी

आज आप अपने कार्यस्थल से जुड़े किसी प्रयोगशाला का हिस्सा बन सकते हैं। स्वास्थ्य : आज आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं है। किसी के भी भ्रम में आकर अपने समय व पैसे की बर्बादी ना करें। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश से जुड़े मामलों में अपनी जीवनसंगिनी की राय अवश्य लें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : आज आप कार्यस्थल में अपने सहकर्मियों के साथ बाहर खाने पर जा सकते हैं। आज आप अपने व्यवसाय की तरफ से गरीब बच्चों के लिए कुछ विशेष आयोजन कर सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के लिए अपने कर्तव्यों को बोझ ना समझे। निजी जीवन में आज आपके मन में एक उदासी रहेगी। भाग्य : भाग्य के सहारे कठिन परिस्थितियों के आगे घुटने न टेंके। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी सलाह यही है कि अपने आप को सफलता प्राप्त करते हुए महसूस करें।




19 फरवरी - 20 मार्च

आज आप अपने ज्ञान और अनुभव का प्रयोग करते हुए अपनी वाकपटुता से सबका मन जीत लेंगे। स्वास्थ्य : आज आपको अपनी डॉक्टर से जांच अवश्य करानी चाहिए। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में कोई नए सौदे ना करें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में केवल अपनी उच्च अधिकारी की बात ही माने अपनी कोई सलाह ना दें। व्यवसायिक मामलों में अपने परिणाम से बेफिक्र रहें लेकिन अपने बही खातों पर नजर बनाए रखें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ अपने रिश्ते मधुर बनाए रखें बिना बात की गुस्सा ना हो। निजी जीवन में यदि आप परिवार बढ़ाने के बारे में सोच रही हूं तो उसके लिए समय अच्छा है। भाग्य : भाग्य के सहारे बिना सोचे समझे कोई निर्णय ना ले। हमारी सलाह : आपके लिए हमारी समय यही है कि यदि आपके मन में किसी के लिए गुस्सा या द्वेष हैं तो उससे अपने मन को खाली करें।

No comments:

Post a Comment

<b>आज का टैरो राशिफल 23 मई 2020</b>

मेष राशि : आजा पति की पुरानी यादों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करूंगा जीवन के हर क्षेत्र में क्...