Monday, January 20, 2020

आज का टैरो राशिफल 21 जनवरी 2020




21 अप्रैल - 20 मई

आज पैसे से किसी की मदद न करें। स्वास्थ्य : आज आप अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ भ्रमित रहेंगे। धन : पैसों के लिए इंग्लिश के मामलों में आपको धन लाभ होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज किसी महिला उच्च अधिकारी को नाराज ना करें। व्यवसाई कामों के लिए की गई यात्रा सफल होगी। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज परिवार में किसी का विश्वास ना तोड़ें। निजी जीवन में अपने पिता की सलाह अनुसार दिए गए होंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे आज आप हर तरह की परिस्थिति और लोगों का सामना आसानी से करेंगे।




21 मई - 21 जून

आज आप लंबे समय की योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ठीक है, यदि आप खाने पीने का ध्यान नहीं रहेंगे तो आपको तकलीफ का सामना करना होगा। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आपका लाभ कहीं पर अटक सकता है। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में थोड़ी सी भी लापरवाही का आपको बड़ा नुकसान हो सकता है तो ध्यान रखें। व्यावसायिक मामलों में आप स्थिरता के साथ अच्छा संतुलन बनाते हुए प्रगति की ओर बढ़ेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ आपके रिश्ते अच्छे बने रहेंगे यदि आप परिवार से दूर जाने के बारे में सोच रहे हैं या किसी दूसरे शहर में क्या कि काम करने वाले हैं सोच रहे हैं तो उसके लिए समय सही नहीं है। निजी जीवन में आपको अपने साथी का प्यार और साथ मिलेगा। भाग्य : आज बाकी के सारे बड़े बड़े फैसले न लें।



21 जून- 22 जुलाई

आज आपका दिन अच्छा है आप अपने जीवन में स्थिरता महसूस करेंगे और हर तरह से संपन्नता रहेगी। स्वास्थ्य : आपको आपके स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ रिपोर्ट मिलेगी जो ठीक होंगी। धन : इन दिनों निवेश के मामलों में किसी महिला की सलाह आपके लिए लाभदायक होगी। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आप हर तरह के लोग और हर तरह की परिस्थितियों का सामना अच्छे से करेंगे। व्यावसायिक मामलों में आप अपनी टीम के साथ किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में किसी की सगाई या शादी का माहौल होगा। भाग्य : भाग्य के भरोसे आज आप अचानक से कुछ लाभ होंगे।




21 जून- 22 जुलाई

आज आपका दिन अच्छा है आपको कुछ लाभ होंगे। स्वास्थ्य : आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आप चाहे तो कुछ नए लोगों के साथ भी सौदा कर सकते हैं, उन से आपको लाभ ही होगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल संबंधी यात्राओं से आपको लाभ होगा। व्यवसायिक मामलों में किसी महिला से प्रभावित होकर कोई निर्णय न लें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में जल्दबाजी में किए गए फैसले भविष्य में नुकसान दे सकते हैं। निजी जीवन में यदि या परिवार बढ़ाने के लिए सोच रहे हैं तो उसके लिए अच्छा समय है। भाग्य : बाकी के भरोसे आज आपको छुपे हुए दुश्मनों को पहचान लेंगे।




23 जुलाई - 22 अगस्त

आज किसी नई योजना पर काम शुरू ना करें। स्वास्थ्य : जिससे समझी कोई परेशानी है तो किसी बड़े अस्पताल की महिला डॉक्टर से जांच कराएं। धन : लेकिन इन दिनों निवेश के मामलों में दूसरों की सलाह अवश्य माने। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : खाली स्थान में आप अपने काम से जुड़ा कोई प्रशिक्षण ले सकते हैं जो भविष्य में आपके काम आएगा। व्यवसाय में बड़ी उम्र के लोगों की सलाह के लिए लाभदायक रहेगी। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में कुछ ऐसे लोगों का आना-जाना शुरू हो सकता है जो आपस में गलतफहमी पैदा करने की कोशिश करें। निजी जीवन में आपके रिश्ते अपने साथी के साथ अच्छे रहेंगे। भाग्य : भक्ति के सहारे आजा कुछ नई शुरुआत कर सकते हैं।




23 अगस्त - 22 सितंबर

आज आप काम से जुड़ी कोई यात्रा कर सकते हैं जो आपके लिए अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं है लेकिन आप बिना वजह की ही चिंता में रह सकते हैं। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले में कुछ लोग आपके साथ धोखा करने की नाकामयाब कोशिश कर सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल काम से की गई यात्राओं से आपको अच्छा लाभ होने की संभावनाएं हैं। व्यावसायिक मामलों में अपने ऊपर जरूरत से ज्यादा जिम्मेदारियां ना ले। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार से संबंधित मामलों में आप बाहर के लोगों को दखलंदाजी नहीं करने देंगे। निजी जीवन में अपने साथी के साथ अच्छा व्यवहार बनाए रखे। भाग्य : भाग्य के सहारे आप चाहे तो गरीब बच्चों के लिए कुछ मदद कर सकते हैं।




23 सितंबर - 22 अक्टूबर

आज आपका दिन शुभ है। आपको जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलने की उम्मीद है। स्वास्थ्य : आज आपका स्वास्थ्य अच्छा है यदि आप चाहे तो यात्रा भी कर सकते हैं। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में विदेशी कंपनियों पर विचार कर सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : यदि आप अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो उसके लिए समय अच्छा है। व्यवसायिक मामलों में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और दूसरे लोग ही आप से सलाह लेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में घर की महिलाओं की बात सुने और उनकी सलाह को माने। निजी जीवन में अपनी जीवनसंगिनी की बातों को अवश्य सुने बेशक निर्णय आप अपने मर्जी से लें। भाग्य : किसी महिला (विशेषकर माता और पत्नी) के साथ किए गए पुरे व्यवहार की वजह से आपका भाग्य आपसे नाराज हो सकता है।




23 अक्टूबर - 21 नवंबर

आप जिन परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं वहां से आपको अच्छे परिणाम मिलने शुरू होंगे। स्वास्थ्य : परिवार में महिलाओं के स्वास्थ्य और खाने-पीने का विशेष ध्यान रखें। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में अच्छी तरह से सोच-विचार करने के बाद ही कोई निर्णय लें। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थान में आपको पदोन्नति और आय वृद्धि मिलने की संभावनाएं हैं। व्यवसायिक मामलों में आप अपने प्रतियोगियों को हराकर सफलता की ओर कदम बढ़ाएंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आजा परिवार के लिए लंबे समय की योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। निजी जीवन में पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। भाग्य : आज कोई भी निर्णय लेने के लिए अपने ज्ञान और अनुभव का इस्तेमाल करें केवल भाग्य के भरोसे निर्णय न लें।




22 नवंबर - 21 दिसंबर

आज जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। स्वास्थ्य : आपके स्वास्थ्य में आज स्थिरता रहेगी। किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। धन : पैसों की ले लेना निवेश के मामले बिना लड़ाई झगड़े के आराम से निपटाए। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल : में आज आपको स्थिरता और सुरक्षा का एहसास होगा। आप अपने उज्जवल भविष्य के लिए योजनाएं बनाएंगे। व्यवसाय में आपने जो निर्णय पहले लिए थे अब आप कौन से लाभ मिलने शुरू होंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में अपनी माता के साथ अच्छा समय बिताएं और उनका ध्यान रखें। निजी जीवन में आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखकर जो भी निर्णय लेंगे पर आप के लिए लाभदायक होंगे। भाग्य : भाग्य के भरोसे आज अपने घर से दूर अपने शहर से दूर अपने देश से दूर जाकर काम करने के बारे में कोई निर्णय न लें।




22 दिसंबर - 19 जनवरी

आज का दिन अच्छा है, आपको सब का साथ मिलेगा और आप भविष्य के लिए योजनाएं बनाएंगे। स्वास्थ्य : आपका स्वास्थ्य ठीक है लेकिन किसी झगड़े का हिस्सा बनकर अपना ब्लड प्रेशर ना बढ़ाएं। धन पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आपको कुछ यात्रा करनी पड़ सकती हैं जिनसे आपको लाभ होगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : आज कार्य में किसी की नई योजना पर काम शुरू न करें। व्यवसायिक मामलों में भाग्य का पहिया आपकी तरफ ही घूम रहा है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार जनों के बीच आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। निजी जीवन में बिना पूरी बात जाने कोई निर्णय न लें। भाग्य : भाग्य के सारे कोई निर्णय न लें। केवल सच्चाई जान की अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें सही और गलत को समझने के बाद ही निर्णय लें।




20 जनवरी - 18 फरवरी

आज दूसरों की बात ना सुनकर केवल आपके मन के विचारों के आधार पर ही निर्णय लें। स्वास्थ्य : वैसे तो स्वास्थ्य ठीक है लेकिन को डॉक्टर से जांच अवश्य कराएं। पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में अच्छे से विचार करने के बाद ही निर्णय ले। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में कोई सहकर्मी आपके साथ धोखा कर सकता है जिसकी वजह से आपकी नौकरी जाने की आशंकाएं हैं। व्यवसायिक मामलों में बैठकर आपस में समस्याओं का समाधान निकालें लड़ाई झगड़े ना करें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में भावनाओं पर नियंत्रण रखकर निर्णय लें। जीवन में आपकी विवाह से संबंधित बातें आगे बढ़ सकती हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें।




19 फरवरी - 20 मार्च

आज कुछ ऐसे लोग आपके संपर्क में आ सकते हैं जो अपने आप को आप हमें तो दिखाएंगे लेकिन आप का नुकसान करना चाहेंगे। स्वास्थ्य : यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी थी तो वह धीरे-धीरे ठीक हो रही है। धन : पैसों के लेनदेन निवेश के मामले में कुछ लोग आपके साथ उनका कर सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में यदि आप दूसरों की बात नहीं सुनेंगे और अपनी मर्जी से ही काम करोगे तो आप उचित फल नहीं मिलेंगे। व्यावसायिक मामलों में पिता या पिता समान व्यक्ति की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि आपके परिवार को आपकी मदद की जरूरत है तो उनकी मदद अवश्य ही कीजिए। निजी जीवन में अपने साथी के साथ किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं। भाग्य : आज भाग्य के भरोसे किसी से इतनी ही प्रभावित हैं कि अपनी पहचान ही होने लगे।

No comments:

Post a Comment

<b>आज का टैरो राशिफल 23 मई 2020</b>

मेष राशि : आजा पति की पुरानी यादों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करूंगा जीवन के हर क्षेत्र में क्...