Tuesday, January 21, 2020

आज का राशिफल 22 जनवरी 2020




21 अप्रैल - 20 मई

आज आपका फसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ठीक-ठाक है लेकिन आप गलत भ्रम में फंस कर अपनी सेहत और पैसे का नुकसान ना करें। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले में यह सोच समझकर किए गए फैसलों से आपको लाभ होगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज आपको आपके सहकर्मियों और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में किसी के प्रभाव में आकर कोई निर्णय न लें। ‌ पारिवारिक और निजी जीवन : परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा और परस्पर प्रेम बढ़ेगा। भाग्य : आज आपका भाग्य पूरी तरह से आपके साथ हैं।




21 मई - 21 जून

आज बिना सोचे समझे कोई फैसला ना करें। स्वास्थ्य के लिहाज से समय सही नहीं है आपको डॉक्टर से अपनी जांच करानी चाहिए। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आपको अच्छे लाभ होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : करसन में आपको पदोन्नति और आय में वृद्धि मिलने की संभावना है। व्यवसाय में दूसरों के प्रभाव में आकर अपने व्यक्तित्व को छोटा ना समझे। पारिवारिक और निजी जीवन : परिवार के साथ आप कहीं पिकनिक पर जा सकते हैं। जीवन में आपको थोड़ी थकावट महसूस हो सकती हैं। भाग्य : आज केवल भाग्य के सहारे कोई निर्णय ना लें अपने अनुभव से इस्तेमाल करें।




21 जून- 22 जुलाई

आज आप लोगों से प्यार से काम कराएं बेवजह गुस्सा ना हो। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है कोई परेशानी नहीं है यदि कोई छोटी-मोटी परेशानी होती है तो आपको तरल दवाई लेनी चाहिए। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश में आप कुछ नए सौदे कर सकते हैं जो भविष्य के लिए अच्छे रहेंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपका वर्चस्व बना रहेगा। व्यावसाय में आप कुछ ऐसे लोगों के साथ समझौते करेंगे जो पारदर्शिता के साथ काम करना चाहेंगे ताकि भविष्य में अच्छी सफलता मिले। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि परिवार में कोई काम शुरू किया है तो वह बहुत धीमी गति से आगे बढ़ेगा। जीवन साथी के साथ संबंध होंगे और प्रेम बढ़ेगा। भाग्य : भाग्य के भरोसे हाथ पर हाथ रखे ना बैठे।




21 जून- 22 जुलाई

यदि आप अपनी सीमा से बाहर निकल कर कुछ काम करना चाहते हैं तो उसके लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य में स्थिरता बनी हुई है आपको बेवजह लोगों की बातों में आकर किसी तरह का भ्रम नहीं पागल है। धन : पैसों के लेन-देन और निवेश के मामलों में आप अपनी ही ख्यालों में डूबे रहेंगे जिसकी वजह से कुछ अच्छे मौके हाथ के हाथ से निकल सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों पर विशेष ध्यान बनाए रखें वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। व्यावसायिक मामलों में आप हर तरह के लोगों और परिस्थितियों का सामना करके सफलता हासिल करेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में आपको सब का साथ मिलेगा सबसे प्यार और आशीर्वाद मिलेगा। निजी जीवन में कुछ लोग आपके और आपके साथ ही यह बीच गलतफहमी पैदा करने की नाकामयाब कोशिश कर सकते हैं। भाग्य : आज आप भाग्य के सहारे गरीब बच्चों की मदद के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।




23 जुलाई - 22 अगस्त

आज कुछ लोग आपके साथ धोखा कर सकते हैं या आप का मन दुखा सकते हैं। स्वास्थ : स्वास्थ्य के लिहाज से तीन ठीक नहीं है आपको डॉक्टर से जांच करानी चाहिए अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए। धन : पैसों के लिए इन दिनों निवेश के मामलों में जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपको कोई इनाम मिल सकता है क्या आपकी आय वृद्धि हो सकती है। व्यावसयिक मामलों में किसी उम्र में बड़े व्यक्ति की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार ने सक्रिय व्यक्ति की तरह विचार विमर्श में शामिल हो। निजी जीवन में आप अपने साथी के साथ खुश रहने का दिखावा कर सकते हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे आप जीवन साथी के साथ रिश्तों में मधुरता लाने की कोशिश करेंगे।




23 अगस्त - 22 सितंबर

यदि आपको किसी से कोई झगड़ा चल रहा था तो आज उसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। स्वास्थ्य : यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी चल रही है तो वह ठीक होगी। धन : पैसों के लेन-देन और निवेश के मामलों में अपनी सोच के आधार पर लिए गए निर्णय लाभदायक होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में यदि किसी कारणवश आपका मन दुखी है तो अपना ध्यान वहां से हटाकर अपने काम में लगाई है और सफलता पाने की कोशिश कीजिए। व्यवसायिक मामलों में आज आप एक नई परियोजना पर काम शुरू कर सकते हैं अगर कोई नए समझौते करना चाहे तो उसके लिए भी समय अच्छा है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक परेशानियों में परिवार के साथ खड़े रहे। निजी जीवन में अपने रिश्ते से बाहर, अपनी मर्यादा से बाहर जाने की कोशिश ना करें। भाग्य : आज आप भाग्य के सहारे थोड़ी से भ्रमित हो सकते हैं।




23 सितंबर - 22 अक्टूबर

आज आप कुछ जल्दबाजी में हो सकते हैं लेकिन जोश में होश ना खोए। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश की मामलों में कोई सी नई शुरुआत करने से पहले अपने शुभचिंतकों से सलाह अवश्य करें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : फसल के काम से विदेश जाने की योजना बना सकते हैं। वेबसाइट मामलों में आप कुछ झूठे लोगों से मिल सकते हैं जो आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज परिवार के साथ लंबे समय की योजनाओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं। निजी जीवन में अपने साथी के साथ यात्रा की योजना बना सकते हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे किसी से इतनी भी प्रभावित ना हो कि अपनी पहचान ही खो दें।




23 अक्टूबर - 21 नवंबर

आज आप अपने जीवन में एक नए सफर की शुरुआत कर सकते हैं। स्वास्थ्य : आज स्वास्थ्य को लेकर आपके मन में अस्थिरता और असुरक्षा के भाव पैदा होंगी। किसी बड़े अस्पताल के नामी डॉक्टर से अपनी जांच कराएं। धन : पैसों के लिए इन दिनों निवेश के मामलों में आपको आपके आंगन से अधिक कल आप होने की संभावनाएं हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपकी पदोन्नति होने की संभावना है। 1 मामलों में किसी महिला की सलाह आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में कुछ नए रिश्ते पारदर्शिता, अपनापन और सच्चे प्रेम के रूप में जुड़ सकते हैं। आपके निजी जीवन में एक साथी का आगमन हो सकता है। भाग्य : भाग्य के भरोसे आप जीवन में एक नई शुरुआत कर सकते हैं।




22 नवंबर - 21 दिसंबर

आज परिवार की महिलाओं का खास ध्यान रखें। उनके लिए उचित आराम की व्यवस्था करें। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य ठीक है एक ऐसी जीवनशैली और खानपान की योजना बनाई जिस पर चल कर आप अपने स्वास्थ्य को और भी अच्छा कर सकें। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले में आपको कोई जल यात्रा करनी पड़ सकती है। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपको कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। बिना अपनी तरफ से कोशिश किए परिस्थितियों के आगे घुटने न टेके। व्यवसायिक मामलों में सोच विचार करने में इतना समय ना व्यक्त करें कि आप के निर्णय का कोई मूल्य ही ना रहे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में पिता की मान सम्मान को बनाए रखें। निजी जीवन में आप अपने प्रेम संबंध को शादी की और लेकर जा सकते हैं। भाग्य : भाग्य के भरोसे लिए गए फैसले आप को अकेला कर सकते हैं।




22 दिसंबर - 19 जनवरी

आज किसी के प्रभाव मैं ना आए और खुद को किसी से कम ना समझे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य में स्थिरता बनी रहेगी आप वह में आकर पैसों की बर्बादी ना करें। धन : पैसों की लेनदेन निवेश के मामलों में अच्छा लाभ होगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में अधूरी जानकारी के आधार पर कोई निर्णय न लें। व्यवसायिक मामलों में किसी महिला के प्रभाव में आकर लिए गए निर्णय आपके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे। निजी जीवन में हर तरह की प्रचुरता रहेगी। भाग्य : बाकी के भरोसे आपकी कुछ काम बीच में ही अटक सकते हैं।




20 जनवरी - 18 फरवरी

अच्छा है आपको हर तरह से खुशियों के समाचार मिलने की संभावनाएं हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थय संबंधी कोई परेशानी नहीं है। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में किसी नई जगह पर सौदा करने के बारे में योजना ना बनाएं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में किसी सहकर्मी के लिए आपके मन में प्रेम की भावना जागृत हो सकती हैं जो आप को उनसे साझा करनी चाहिए। व्यवसायिक मामलों में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखकर अपने अनुभव और ज्ञान के आधार पर लिए गए निर्णय आपके लिए लाभदायक होंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में बिना सोचे समझे कोई भी सुझाव ना दें। निजी जीवन में यदि आप परिवार बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो समय अच्छा है। भाग्य : भाग्य के भरोसे आज जीवन में आप का संतुलन बिगड़ सकता है।




19 फरवरी - 20 मार्च

आज किसी से कोई ऐसी बातें ना करें जिन्हें पूरा नहीं कर सकते। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में कोई परेशानी नहीं है लेकिन कुछ लोग आपको भ्रमित कर सकते हैं। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में आपका फसा हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। यदि आपने कहीं लोन के लिए अप्लाई किया है तो वह भी आपको मिल सकता है। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में दूसरों को खुश करने के लिए कोई काम ना करें। व्यवसायिक मामलों में जब तक आपके हाथ के काम खत्म ना हो दूसरे कामों में हाथ ना डालें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा। निजी जीवन में यदि कुछ बातों को लेकर आपका मन दुखी था तो आप परिस्थितियां बदलेगी और आपके मन की उदासी दूर होगी। भाग्य : भाग्य के भरोसे लंबे समय की योजनाएं ना बनाएं।

No comments:

Post a Comment

<b>आज का टैरो राशिफल 23 मई 2020</b>

मेष राशि : आजा पति की पुरानी यादों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करूंगा जीवन के हर क्षेत्र में क्...