Friday, January 31, 2020

आज का राशिफल 2 फरवरी 2020





आज आप किसी भी तरह कि नये तरीकों को इस्तेमाल करने के बारे में ना सोचो। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में विशेष सावधानी बरतें वरना आपको नुकसान होगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है आपके उच्च अधिकारी भी आप से नाराज रह सकते हैं। व्यावसायिक मामलों में दूसरों की सलाह के साथ-साथ अपने मन की आवाज भी अवश्य सुने। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज परिवार वालों के सपने पूरे करने के लिए आप कोई निर्णय ले सकते हैं। निजी जीवन में आपके ऊपर कुछ दबाव रह सकता है। भाग्य : भाग्य के भरोसे नैतिक मूल्यों को दांव पर ना रखें।




आज आपका आपकी मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों को संजीदगी से लें। धन: पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले मैत्रीपूर्ण वातावरण में पूरे होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज आप किसी नए तरीके से अपने काम को पूरा करने के बारे में सोच सकते हैं या किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं। व्यवसाई मामलों में आप समय की धारा के साथ भविष्य की ओर बढ़ेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज परिवार से आपको बहुत प्यार मिलेगा। निजी जीवन में जीवन साथी के साथ रिश्ते में कुछ कटुता आ सकती हैं। भाग्य : भाग्य के भरोसे किए गए कामों से नुकसान होगा।




आज किसी नए काम की शुरुआत ना करें। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिए समय सही नहीं है आपको डॉक्टर से अपनी जांच करानी चाहिए। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश से जुड़े मामलों में आप थोड़ा सुस्त रह सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में केवल अपने मन की आवाज ही ना सुने दूसरों की सलाह पर भी ध्यान दें। व्यवसायिक मामलों में अपनी सीमा से बाहर जाकर कोई निर्णय न लें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ संबंध अच्छे होंगे और परस्पर प्रेम बढ़ेगा। निजी जीवन में आप थोड़े से लापरवाह हो सकते हैं। भाग्य : भाग्य के भरोसे जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।




आज आप अपने सहकर्मियों अपने परिवार पर पूरी तरह से विश्वास कर सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य ठीक ठीक है लेकिन आपको कुछ ऐसा नहीं करना है जिससे आपको नुकसान हो। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश से जुड़े मामलों में आपके ऊपर का दबाव कम होगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : यदि कार्यस्थल में आप सफलता के लिए कोई प्रयास कर रहे हैं तो उससे कोई लाभ नहीं होगा। व्यवसायिक मामलों में धीरज रखते हुए काम करें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में कलात्मक तरीकों से कोई निर्णय न लें। निजी जीवन में आपके रिश्ते जीवन साथी के साथ मजबूत होंगे। भाग्य : भाग्य के भरोसे अपनी मर्जी से कोई निर्णय ना ले दूसरों की सलाह अवश्य सुने।




कुछ भी नया करने के लिए आज का दिन अच्छा है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आपको विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में अपनी निर्णय पर अटल रहे। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज सहकर्मियों के साथ किसी समारोह का हिस्सा ना बने। व्यवसायिक मामलों में आप अपने मन के मुताबिक जो फैसले लेंगे उनसे आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में कोई भी ऐसे निर्णय ना लें जो असंभव लगते हैं या जिनमें पता हो कि सफलता नहीं मिलेगी। निजी जीवन में ज्यादा चिंता ना करें नहीं तो आपको डिप्रेशन झेलना पड़ेगा। भाग्य : भाग्य के भरोसे बैठे रहेंगे तो रिश्तो में दरार बढ़ेगी।




आज आप कुछ नई योजना पर काम शुरू कर सकते हैं। स्वास्थ्य : देखने में स्वास्थ्य ठीक है लेकिन कुछ परेशानी है जिसके लिए आपको अपनी जांच करानी चाहिए। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में सोच समझ कर लिए गए फैसलों से आपको लाभ होगा। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में अपने सहकर्मियों पर पूर्ण विश्वास रखकर आप जो भी काम करेंगे मैं आपको लाभ होगा। व्यवसायिक मामलों में अपने आप को अकेला ना समझे अपनी परेशानी दूसरों से साझा करें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में किसी शुभ काम पर विचार हो सकते हैं। निजी जीवन में आप अपने दुखों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। भाग्य : भाग्य के भरोसे बैठे रहने से केवल दुख ही होगा।




आज आप जीवन के हर क्षेत्र में सक्रिय रूप से भागीदारी निभाएंगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आपको चिंतित रह सकते हैं। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आज आप थोड़ी सी लापरवाह रहेंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : आज अपने उच्चाधिकारियों को किसी भी तरह से नाराज ना करें। व्यवसायिक मामलों में आपका जनसाधारण ही रहेगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन: पारिवारिक मामलों में अनुभव के आधार पर निर्णय लें। निजी जीवन में आज आप दूसरों की खुशी के लिए कोई समझौता नहीं करेंगे। भाग्य : भाग्य के भरोसे आज आकर कुछ काम बन सकते हैं।




आज आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है वरना नुकसान होगा। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ठीक रहेगा। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में जब तक पुरानी निवेशकों से लाभ ना आए तब तक दूसरे निवेशकों में हाथ ना डालें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : आज उच्च अधिकारी की सलाह अवश्य लें। व्यवसायिक मामलों में आप थोड़े से भ्रमित हो सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ आप विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं। निजी जीवन में साथी के साथ तालमेल में कुछ दिक्कत आ सकती है। भाग्य : आज आपका भाग्य पूरी तरह से आपके साथ हैं।




आज आप लोग और परिस्थितियों को अपने नियंत्रण में रखने की कोशिश कर सकते हैं। स्वास्थ्य : आज आपका बीपी हाई हो सकता है डॉक्टर से जांच कराएं और अपने दिमाग को ठंडा रखें। धन : पैसों के लेन-देन और निवेश मामलों में आपको नुकसान हो सकता है। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आप काम करने के नए तरीकों पर विचार कर सकते हैं। व्यावसायिक मामलों में आपके काम बीच में तक सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज आप पारिवारिक जिम्मेदारियों को एक बोझ की तरह समझ सकते हैं। निजी जीवन में आपके रिश्ते अपने साथी के साथ धीरे-धीरे सफलता की ओर बढ़ेंगे। भाग्य : भाग्य के भरोसे आप कुछ ऐसे लोगों को सच्चा समझ सकते हैं जो झूठे हैं और आप को नुकसान पहुंचाना जाते हैं।




आज किसी महिला का मार्गदर्शन आपके लिए लाभदायक होगा। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों के लिए देना अच्छा है। धन : पैसों की लेनदेन अनिमेष के मामलों में आपको अच्छे लाभ होंगे। करसन एवं व्यवसाय : कार्यस्थल का माहौल आज चिंता मुक्त होगा। व्यवसाय में आपके जो काम आज समाप्त होने वाले थे अभी उन्हें कुछ समय लग सकता है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ रिश्ते सुधरेंगे। निजी जीवन में आज आप अतीत की यादों से बाहर निकलकर भविष्य की ओर जाने की योजना बनाएंगे। भाग्य : भाग्य के भरोसे आज आपको किसी तरह का लाभ नहीं होगा।




आज आप अपनी ज्ञान और अनुभव का सही इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले में आपको अच्छे लाभ होंगे और जीवन में स्थिरता आएगी। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपको पदोन्नति और आय वृद्धि मिलने की संभावनाएं हैं। व्यावसायिक मामलों में पिता या पिता समान व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक होगी। पारिवारिक एवं जीवन: पारिवारिक मामलों में आपसी सलाह करने के बाद ही निर्णय लें। निजी जीवन में अधूरी जानकारी के आधार पर कोई निर्णय न लें। भाग्य : भाग्य के भरोसे अपने पैसे और ओहदे का दिखावा ना करें।




आज आपके रुके हुए पैसे आपको मिल सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आप जो भी जीवनशैली अपना रहे हैं उनसे कोई लाभ नहीं होगा। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में किसी को धोखा देने के बारे में ना सोचो। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपकी खिलाफ कोई कार्यवाही की जा सकती हैं। व्यावसायिक मामलों में आपको हानि हो सकती हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में नई सोच के हिसाब से निर्णय ना ले। निजी जीवन में आज आपका मन काफी हल्का रहेगा। भाग्य : भाग्य के भरोसे किसी उच्च महिला अधिकारी की अवहेलना ना करें।

No comments:

Post a Comment

<b>आज का टैरो राशिफल 23 मई 2020</b>

मेष राशि : आजा पति की पुरानी यादों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करूंगा जीवन के हर क्षेत्र में क्...