Monday, February 3, 2020

आज का टैरो राशिफल 5 फरवरी 2020





आज आपका दिन बहुत दोस्ती पूर्ण माहौल में रहेगा। स्वास्थ्य : अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप जो भी कर रहे हैं उससे आपको लाभ मिलने में समय लगेगा। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश की मामलों में आपको अच्छे लाभ होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में केवल अपनी मन की आवाज ना सुन कर अपने सहकर्मियों और उच्च अधिकारियों की सलाह पर भी ध्यान दें। व्यावसायिक मामलों में आ जा थोड़ी सी चिंता मुक्त रहेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। निजी जीवन में यदि आपकी दिल पर कुछ बोझ है तो उसे अपने साथ ही से साझा करें। भाग्य : भाग्य के भरोसे आज आप अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करेंगे।




आज कुछ ऐसे लोगों को मिलेंगी जो अपने आप को आपके हितेषी बताएंगे लेकिन आपका बुरा करना चाहेंगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में दिन अच्छा है यदि कोई परेशानी है तो उसमें आराम मिलेगा। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले में आपको अच्छे लाभ होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आप अपने ज्ञान और अनुभव का सही इस्तेमाल करेंगे और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यावसायिक मामलों में आज आपको धैर्य रखने की जरूरत है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में आए दूसरों की सलाह अवश्य सुने। निजी मामलों में आज के से बाहर वाले का दखल करने का मौका ना दें। भाग्य : भाग्य के भरोसे किसी चमत्कार की उम्मीद ना करें।




आज आपको उम्र में बड़े व्यक्ति को या अपने उच्च अधिकारियों को नाराज नहीं करना है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों के दिन सही नहीं है आपको डॉक्टर से अपनी जांच करानी चाहिए। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामले में आपको नुकसान होने की आशंका है। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज आपको किसी महिला उच्च अधिकारी को नाराज नहीं करना है। व्यावसायिक मामलों में आज दूसरों की सलाह सुने अवश्य लेकिन निर्णय अपनी समझ से लें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रख क्या परिवार के जो भी फैसले लेंगे वह अच्छे साबित होंगे। निजी जीवन में किसी नए रिश्ते की शुरुआत ना करें। भाग्य : भाग्य के भरोसे बैठे रहेंगे तो जो मौके आपके पास आने वाले हैं वह भी खो जाएंगे।





आज आप लंबे समय की योजना पर विचार ना करें। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सही नहीं है। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश की मामलों में आपको अच्छे धन लाभ होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपको अपनी आय में कुछ नुकसान होगा। व्यावसायिक मामलों में यदि आप बिना पूरी जानकारी हासिल किए किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करेंगे तो बुरी तरह फस जाएंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में निर्णय करने के लिए नई योजना पर विचार ना करें। निजी जीवन में अपने रिश्ते को खुशियों की तरफ ले जाने के लिए काम करें। भाग्य : यदि आप भाग्य के भरोसे निर्णय करेंगे और अपने ज्ञान और अनुभव का इस्तेमाल नहीं करेंगे।





यदि आजा दूसरों की सलाह नहीं सुनेंगे और केवल अपनी इच्छा के अनुसार ही निर्णय लेंगे उनका कोई लाभ नहीं होगा और आपका समय बर्बाद होगा। स्वास्थ्य : सबसे संबंधी मामले देना है आपको किसी परेशानी से ज्यादा गलतफहमी थी जो दूर होंगी। धन : पैसों के लेनदेन निवेश के मामले में कोई आपके साथ धोखा कर सकता है, सतर्क रहें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज किसी महिला उच्च अधिकारी की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। व्यवसाय मामलों में आपको अच्छा लाभ होगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आजा परिवार के साथ विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं। निजी जीवन में ज्यादा हवा में ना उड़े। भाग्य : भाग्य के सहारे जल्दबाजी में कोई काम ना करें।





आज आपको बच्चों के लिए कुछ विशेष आयोजन नहीं करना है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों के लिए तीन सही नहीं है आपको किसी डॉक्टर से अपनी जांच करानी चाहिए़ । धन : पैसों की लेनदेन निवेश के मामले में आप क्योंकि फैसले अपनी मर्जी से लेंगे उनसे आपको लाभ होंगे । कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आग जिन परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं उन में रुकावट आ सकती है। वेबसाइट मामलों में आप कुछ ऐसे लोगों के साथ समझौते कर सकते हैं जो आप को ही नुकसान पहुंचाना चाहेंगे तो थोड़े सावधान रहें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आप परिवारिक मामलों में बाहर के लोगों को दखल नहीं देने देंगे निजी जीवन में यदि या परिवार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए समय सही नहीं है। भाग्य : भाग्य के भरोसे आप जो भी निर्णय लेंगे उनमें आपको अच्छे लाभ मिलेंगे।





आज आपको अपने पिता या पिता समान व्यक्ति से झूठ नहीं बोलना। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों के लिए देना सही नहीं है। धन : आज आपको पैसे से किसी की मदद नहीं करनी है। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में यदि आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखकर निर्णय नहीं लेंगे तो आपको नुकसान होगा। व्यवसायिक मामलों में आपको परिस्थितियों के सामने हार नहीं माननी है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में आज परिवार की महिलाओं की सलाह अवश्य सुने। निजी जीवन में किसी यात्रा की योजना ना बनाएं। भाग्य : भाग्य के भरोसे आपको कोई नए काम नहीं करना है।





आज आपको कुछ नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों के लिए दिन सही नहीं है आपको अपनी जांच करानी चाहिए। धन : पैसों के लेनदेन निवेश के मामलों में अच्छे लाभ होंगे और जीवन में स्थिरता आएगी। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में जब तक आपके पास पूरी जानकारी ना हो तब तक उसे काम की शुरुआत ना करें। व्यवसायिक मामलों से जुड़ी यात्राएं करने से आपको लाभ होगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ आपका कोई मनमुटाव हो सकता है। निजी जीवन में प्यार से काम निकाले। निजी जीवन में प्यार से काम निकाले गुस्से का इस्तेमाल ना करें। भाग्य : भाग्य के भरोसे उम्र में बड़े व्यक्ति का अपमान ना करें।





आज किसी यात्रा से आपको लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य : अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप जो भी मेहनत कर रहे हैं आपको उसके लाभ अभी नहीं मिलेंगे। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में आते हैं जो भी निर्णय पहले किए थे उनसे आपको लाभ मिलेंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में किसी जश्न का हिस्सा ना बने। व्यवसायिक मामलों में आप अपना पैसे का दिखावा करने की जरूरत नहीं है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि परिवार में कोई काम शुरू किया है तो वह बहुत धीमी गति से आगे बढ़ेगा या बीच में ही रुक जाएगा। निजी जीवन में भारतीय का पहिया की तरफ ही नहीं सुन रहा है, सब अच्छा ही अच्छा होगा। भाग्य : भाग्य के सहारे आपकी चिंता कुछ कम होगी।





आज आपको किसी महिला से प्रभावित होकर कोई निर्णय नहीं लेना है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आपको किसी दूसरे डॉक्टर से एक बार सलाह अवश्य करने चाहिए। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आपको आकलन से अधिक लाभ होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में यदि आप पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है। व्यावसायिक मामलों में किसी के साथ धोखा करने के बारे में ना सोचे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ आपके रिश्ते कुछ खराब हो सकते हैं। निजी जीवन में जीवन साथी से दूरी हो सकती है। भाग्य : भागी के भरोसे दूसरों के अनुभवों के आधार पर निर्णय न लें।





अपने ऊपर दूसरों की जिम्मेदारी का बोझ ना ले। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में मेडिटेशन और योगा को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले में बिना जानकारी के कोई निर्णय न करें। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में यात्रा से आप नुकसान हो सकता है। व्यावसायिक मामलों में अपने ज्ञान और अनुभव के आधार पर निर्णय लें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आपको परिवार में अचानक पैसे का नुकसान हो सकता है, चोरी होने का भी अंदेशा है। निजी जीवन में दो या दो से अधिक जिम्मेदारियां ना उठाएं। भाग्य : भाग्य के भरोसे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ने की संभावना है।





आज आपका काम बीच में रुक सकता है। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सही नहीं है आपको अपना विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। धन : पैसों की लेनदेन में निवेश के मामले बिना झगड़े के आराम से निपटाने की कोशिश करें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में हाथ जो काम कर रहे हैं उनसे आपको लाभ मिलने शुरू होंगे। आज आपको अपने व्यवसाय से जुड़ी कोई यात्रा नहीं करनी है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज परिवार से दूर जाने का फैसला ना लें। निजी जीवन में अपने जीवन साथी की बात अवश्य सुने। भाग्य : भाग्य के भरोसे आपके काम बीच में ही रुक जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

<b>आज का टैरो राशिफल 23 मई 2020</b>

मेष राशि : आजा पति की पुरानी यादों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करूंगा जीवन के हर क्षेत्र में क्...