Wednesday, February 5, 2020

आज का टैरो राशिफल 6 फरवरी 2020






आज आप अपनी पैसे और होने का दिखावा कर सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है आप अच्छी सेहत के लिए जो भी कदम उठा रहे हैं उनका लाभ आपको मिलना शुरू होगा। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामलों में जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल के काम से की गई यात्राओं के द्वारा आपको लाभ होंगे। व्यवसायिक मामलों में किसी महिला की सलाह से आपको नुकसान होगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में यदि कोई झगड़ा चल रहा था तो इसमें आपको विजय प्राप्त होगी। निजी मामलों में आप बच्चों के लिए कुछ खास आयोजन कर सकते हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे बिना दूसरों से सलाह किए कोई निर्णय ना करें।





आज आपको अपने जीवन में अस्थिरता महसूस हो सकती हैं। स्वास्थ्य : यदि स्वास्थ्य में कुछ सुधार आ रहे थे तो अचानक से ही तबीयत खराब होने के अंदेशे हैं। धन : पैसों के लिए इन दिनों निवेश के मामलों में जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना ले। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपको पदोन्नति और आवृत्ति मिलने की संभावनाएं हैं। व्यवसायिक मामलों में आपको अच्छे लाभ होंगे । पारिवारिक एवं निजी जीवन : आने वाली मामलों में आज कुछ नुकसान हो सकता है। निजी जीवन में पिता या पिता समान व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक होगी। भाग्य : आज भाग्य के सहारे आपको जीवन में स्थिरता महसूस होगी।





आज आप एक साथ दो या दो से अधिक जिम्मेदारियां उठा सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आज आप लंबे समय की योजनाओं पर विचार ना करें। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आप नहीं योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपके काम बीच में रुक सकते हैं। व्यावसायिक मामलों में अपनी जीवनसंगिनी की सलाह अवश्य लें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के माहौल को खुशनुमा बनाने की कोशिश करें। निजी जीवन में अपने रिश्ते से बाहर जाने की कोशिश ना करें। भाग्य : आज आपका भाग्य आपको, आपके घर, परिवार, कुटुंब आदि से मिलने का मौका देगा।





आज आपके काम धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में यदि आप डॉक्टर से अपनी जांच कराए बिना सिर्फ दूसरों की सलाह के अनुसार की दवाइयां इस्तेमाल करेंगे तो आपको बहुत नुकसान होगा। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आज आपके मन में अस्थिरता और आप सुरक्षा के भाव रहेंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में अपने उच्च अधिकारियों की सलाह लेने के बाद ही कोई काम करें। व्यवसाई मामलों में उम्र में बड़े व्यक्ति की सलाह के लिए लाभदायक रहेगी। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में किसी की सगाई या शादी की बात हो सकती हैं। निजी जीवन में आपको कुछ कठोर परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य : भाग्य के सहारे किसी के भरोसे को तोड़ने की कोशिश ना करें।





आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य में यदि लाभ नहीं हो रहा हैं तो किसी दुसरे डाक्टर से सलाह करें। लाभ : पैसों के लेन-देन और निवेश के मामलों में आपका पैसा फंसने का अंदेशा है। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में किसी महिला उच्चाधिकारी को नाराज न करें। व्यावसायिक मामलों में आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में कुछ बाहर के लोग गलतफहमी पैदा करने की नाकामयाब कोशिश करेंगे। जीवन में आप अपने रिश्ते को नियंत्रित करने की कोशिश करेंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे किसी नयी योजनाओं पर काम ना करें।





आज आप कुछ ऐसे प्रशिक्षण ले सकते हैं जो भविष्य में आप के काम आए। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से सही है लेकिन कुछ भ्रम में रहने की वजह से आप बिना कारण के डॉक्टर के चक्कर लगाएंगे। धन : पैसों के लिए निवेश के मामले में अपनों से बड़ों की सलाह अवश्य लें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में बिना विचार कि यदि आप कोई निर्णय लेंगे तो उसका आपको नुकसान उठाना पड़ेगा। पारिवारिक और नीजी जीवन : पारिवारिक मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। निजी जीवन में दूसरों की सलाह के लिए लाभदायक रहेगी। भाग्य : भारतीय के भरोसे आप जो निर्णय लेंगे उससे आप के परिवार में खुशियां आएंगी।






आज आपको अचानक से कुछ लाभ हो सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक नहीं है आप चाहें तो किसी दूसरे डॉक्टर की राय भी नहीं सकते हैं। धन : पैसों के लिए दोनों निवेश के मामलों में जल्दबाजी करने से आपको नुकसान हो सकता है। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में जब तक आपके हाथ का काम खत्म ना हो तब तक किसी दूसरी परियोजना पर काम शुरू ना करें। व्यवसायिक मामलों में आपको आपने आंकलन से अधिक का लाभ होने की संभावनाएं हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज आप अपने दिल की बात अपनी साथ ही से कर सकते हैं जिसने आपको परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। निजी जीवन में आप अपने साथी के साथ कोई जश्न बना सकते हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे प्यार से सभी काम बनाएं गुस्सा ना हो।





आज आपका दिन अच्छा जाएगा अपने मन की बात आप किसी से साझा करेंगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी थी तो वह बहुत ही जल्दी से ठीक होगी। धन : पैसों के लेन-देन और निवेश के मामलों में अपनी जीवनसंगिनी से सलाह अवश्य लें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपकी आय में वृद्धि होने के योग हैं। व्यवसायिक मामलों में किसी के प्रभाव में आकर कोई निर्णय ना ले। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि परिवार में किसी की शादी की बात चल रही है तो उसमें भी समय लगेगा। निजी जीवन में अपने रिश्तो की परिधि से बाहर जाने की कोशिश ना करें। भाग्य : भाग्य के सहारे आप जीवन में प्रगति पूर्ण निर्णय लेंगे तथा अच्छा संतुलन बनाएंगे।





आज आप अपने आप को जिम्मेदारियों के बोझ के तले दबा हुआ महसूस करेंगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ठीक है किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। बस आप किसी वहम में ना आए। धन : पैसा निवेश के मामले में नई योजनाओं पर विचार ना करें। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल पर आप किसी नहीं होता का काम शुरू कर सकते हैं अगर नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो उसके लिए भी समय अच्छा है। व्यवसायिक मामलों को बिना झगड़ा की आराम से सुलझाएं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में आपकी सोच परिवार से अलग रह सकती हैं। जीवन में आपके रिश्ते में स्थिरता आएगी और यदि आप परिवार बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो उसके लिए समय अच्छा है। भाग्य : भाग्य के भरोसे विदेश जाने की योजना ना बनाएं।





आज किसी से भी प्रभावित ना हो कि अपनी बुद्धि का प्रयोग ही ना करें। स्वास्थ्य : आपकी स्वास्थ्य में स्थिरता रहने वाली है यदि आप किसी समारोह का हिस्सा बनना चाहते हैं तो बन सकते हैं। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में पुराने नुकसान से ध्यान हटाकर नए निवेश की योजना बनाएं ताकि लाभ कमा सकें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपका दिन अच्छा है आपका मान-सम्मान बढ़ेगा पदोन्नति होने की भी उम्मीद है। व्यवसायिक मामलों में कोई आपके साथ धोखा करने की कोशिश करेगा। अतः सतर्क रहें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : पारिवारिक मामलों में यदि किसी की सगाई या शादी की बात चल रही है तो वह रिश्ता टूट सकता है। निजी जीवन में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रख कर दिए गए फैसले आपके भविष्य के लिए अच्छे होंगे। भाग्य : भाग्य के भरोसे बैठे रहने से कोई लाभ नहीं होगा।





आज आपके कामों में रुकावट आने के अंदेशे हैं। स्वास्थ्य : अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप जो भी कदम उठा रहे हैं उनका कोई लाभ नहीं होगा। धन : पैसों के लिए निवेश के मामलों में आपको अच्छे लाभ होंगे, जिनसे आप पुराने नुकसान की भरपाई भी कर लेंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में भाग्य का पहिया आपकी तरफ ही घूम रहा है। आप जो भी काम कर रहे हैं उसको पूरी सावधानी से करें और गलती की गुंजाइश ना रखें। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में आज कुछ संतुलन बिगड़ सकता है। निजी जीवन में परिवार बढ़ाने के लिए समय अनुकूल है। भाग्य : भाग्य के सहारे आपको सब का सहयोग मिलेगा और आप हर तरह की परिस्थितियों का सामना आसानी से कर लेंगे।





आज लोग अपने जरूरी कामों में आपसे सलाह मांगेंगे। स्वास्थ्य : ऐसे संबंधी मामलों में आपका खान-पान और जीवनशैली आपको अच्छे फल देंगे। धन : पैसों के लेनदेन के मामलों में आपके निवेश से आपको लाभ मिलने शुरू होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आपकी पदोन्नति होगी आय में वृद्धि होगी और मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यवसायिक मामलों से संबंधित यात्राओं से आपको लाभ होंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवारिक मामलों में कुछ अशांति का माहौल रहेगा। निजी जीवन में साथी से आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे। भाग्य : भाग्य के भरोसे बिना दूसरे की सलाह दी है कोई निर्णय न लें।

No comments:

Post a Comment

<b>आज का टैरो राशिफल 23 मई 2020</b>

मेष राशि : आजा पति की पुरानी यादों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करूंगा जीवन के हर क्षेत्र में क्...