Thursday, January 23, 2020

आज का टैरो राशिफल 23 जनवरी 2020





21 अप्रैल - 20 मई

आज बच्चों के लिए कुछ विशेष आयोजन कर सकते हैं। स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है। धन पैसों के लेनदेन और निवेश में आपको अचानक ही कुछ अच्छे लाभ होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में जिन परियोजनाओं पर आप काम कर सकते हैं उन्हें कुछ रुकावट आने की आशंका है। व्यवसाय में आपको अच्छे लाभ होंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में आपको सबका प्यार और आशीर्वाद मिलेगा तथा आपका मान सम्मान बढ़ेगा। निजी जीवन में भाग्य का पहिया आपकी तरफ से घूम रहा है। यदि आप अपने जीवन में कुछ बदलाव लाना चाहते हैं या परिवार बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए समय सही है। भाग्य : भाग्य के सहारे जीवन के कुछ फैसला आपके पक्ष में होंगे।




21 मई - 21 जून

आज आप जीवन में कुछ नई शुरुआत कर सकते हैं लेकिन कोई भी निर्णय करने से पहले अपने शुभचिंतकों की राय अवश्य लें। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं रहेगी यदि कोई परेशानी है तो वह भी दूर हो जाएगी। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में विदेशी कंपनियों में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में अपने ज्ञान और अनुभव के आधार पर काम करें। व्यवसायिक मामलों में किसी महिला के प्रभाव में आकर कोई निर्णय ना ले। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि परिवार का झगड़ा चल रहा था तो उसका फैसला आपके हाथ में आएगा। निजी जीवन में परिवार से सलाह करने के बाद ही कोई फैसला करें। भाग्य : भाग्य के सहारे बिना दूसरों की सलाह दिए किए गए काम समय की बर्बादी की तरह ही होंगे।




21 जून- 22 जुलाई

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य : संबंधी मामलों में आप लंबे समय के लिए जीवनशैली और खान-पान में बदलाव कर सकते हैं। धन : पैसों के लेन-देन और निवेश के मामलों में आप कठिन परिस्थितियों और कठिन लोगों के सामने न झुकें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आप कुछ ऐसे लोगों को अपना मित्र समझ बैठेंगे जो असल में आप का नुकसान करना चाहते हैं। यस आई नहीं आप अपनी समझ अपने अनुभव अपनी वाकपटुता और अपनी टीम के सहयोग से सफलता की नई ऊंचाइयों को छुयेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में स्त्रियों को उचित सम्मान दें एवं हर मामले में उनकी सलाह अवश्य ले। निजी जीवन में यदि आप परिवार बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो समय अच्छा है। भाग्य : आज भाग्य के भरोसे किसी जल यात्रा की योजना न बनाये।




21 जून- 22 जुलाई

आज किसी यात्रा की योजना न बनाएं। स्वास्थ्य : आज आपको अपने दिल का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। धन : पैसों की लेनदेन एवं निवेश के मामलों में केवल अपनी मर्जी ना जला कर दूसरों की सलाह अवश्य सुने। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में किसी भी विवाद का हिस्सा ना बने। वेबसाइट मामलों में आपको अच्छे लाभ होने की संभावनाएं हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : बात नहीं आप आज आप एक साथ दो या दो से अधिक जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे। निजी जीवन में यदि आप परिवार बढ़ाने के बारे में सोच रहे थे तो उसके लिए समय अभी सही नहीं है। भाग्य : भाग्य के भरोसे कठिन परिस्थितियों और कठिन लोगों का सामना करने से बचें।




23 जुलाई - 22 अगस्त

आज कुछ लोग आपके साथ धोखा करने की कोशिश कर सकते हैं सावधान रहें। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी यदि थी तो उसमें स्थिरता आएगी। धन : यदि पैसों के लेन-देन और निवेश के मामलों में आपको कोई यात्रा करनी पड़े तो वह आपके लिए लाभदायक होगी। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में अपना काम करने के लिए नई योजनाओं पर विचार ना करें। व्यवसाय में जो यात्राएं आप ने की थी आपको उन्हें सबका साथ मिलेगा और अच्छा लाभ होगा। पारिवारिक एवं निजी जीवन : कठिन परिस्थितियों में परिवार के साथ खड़े रहे। निजी जीवन में कुछ नया करने के बारे में ना सोचे। भाग्य : बागी के सहारे पैसों से जुड़े मामले में किसी के सलाहकार ना बने।




23 अगस्त - 22 सितंबर

आज किसी से इतनी प्रभावित थी ना हो कि उसी की तरह व्यवहार करने लगे। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में केवल एक डॉक्टर के भरोसे ना रहे किसी दूसरे डॉक्टर की सलाह भी अवश्य लें। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में आपको आंकलन से अधिक लाभ होने की संभावना है। कार्य स्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल के काम से आप विदेशी यात्रा की योजना बना सकते हैं। व्यवसाय में यदि आपने लोन के लिए बात की थी तो आज वह आपको मिल सकता है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार के साथ आज कुछ ऐसे ही रिश्ते जुड़ सकते हैं जो सच्चे होंगे, पारदर्शी होंगी। निजी जीवन में कोई झगड़ा होने की संभावनाएं हैं। भाग्य : भाग्य के सहारे पिता या पिता समान व्यक्ति का अनादर ना करें।




सितंबर ‌24 - अक्टूबर 23

आज आप अपने मन में विचार करने के बाद ही कुछ निर्णय लेंगे| स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है अगर कोई परेशानी चल रही थी तो वह दूर होगी| धन : पैसों की लेनदेन और निवेश के मामले में आप इतने चिंतित रहेंगे कि आप को रातों को नींद भी नहीं आएगी| कार्यस्थान एवं व्यवसाय : अगर आप कार्यस्थल के काम से किसी जल यात्रा की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए समय सही नहीं है| व्यवसायिक मामलों में आज आप उन लोगों को अच्छे से पहचान लेंगे जो एक दोस्त के रूप में आप से मिलेंगे और आपका ही नुकसान करना चाहेंगे|पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज परिवार के साथ हर काम में भागीदारी करना अच्छा है| निजी जीवन में आप कुछ ऐसी बातें कर सकते हैं जिससे आपके साथी आप से नाराज हो| लक : आज लक के भरोसे लिए गए निर्णय आपकी चिंता को कम कर देंगे|





23 अक्टूबर - 21 नवंबर

आज आपको आपकी मेहनत का उचित फल मिल सकता है। स्वास्थ्य : यदि आप अपनी खानपान के तरीकों को नियंत्रित करेंगे तो आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। धन : इन दिनों निवेश के मामलों में विचार विमर्श करने में इतना समय ना लगाएं कि आपकी फैसले का कोई मूल ही ना रहे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल
मीनिंग इन परियोजनाओं पर आप काम कर रहे थे उनमें विशेष लाभ होंगे। व्यावसायिक मामलों में आज आपके मन में अस्थिरता और असुरक्षा के भाव आ सकते हैं। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज परिवार के साथ किसी यात्रा की योजना ना बनाएं। आपके निजी जीवन में स्थिरता रहेगी और जीवन साथी के साथ संबंध मधुर होंगे। भाग्य : आज भाग्य के भरोसे ना रहे नुकसान होने की आशंकाएं हैं।




22 नवंबर - 21 दिसंबर

आज अपने ख्यालों में इतने भी ना खोए रहे कि कुछ अच्छे मौके आपके हाथ से निकल जाए। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आपको ध्यान रखने की आवश्यकता है। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश से जुड़े मामलों में आप कुछ नई शुरुआत कर सकते हैं। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : यदि कार्यस्थल के काम से जुड़े किसी यात्रा की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए समय सही नहीं है। मामलों के लिए विदेश यात्रा के लिए समय अच्छा है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : परिवार में आज खुशियों भरा माहौल रहेगा हर तरफ जश्न होगा। निजी जीवन में आपके सगाई या शादी की योजनाएं बन सकती हैं। भाग्य : झांकी आपको रूढ़ीवादी सोच को बदलने में मदद करेगा।




22 दिसंबर - 19 जनवरी

आज आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले दूसरों की सलाह अवश्य सुने। स्वास्थ्य : यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो उसको सही होने में समय लगेगा। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामलों में किसी महिला की सलाह से आपको नुकसान हो सकता है। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में आज आपको कुछ ऐसे लोगों की सच्चाई पता लगेगी जो आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। व्यवसायिक मामलों में पिछले नुकसान की भरपाई करने के लिए आप नहीं योजनाओं पर काम शुरू करेंगे। पारिवारिक एवं निजी जीवन : आज आप अपने आपको परिवार से अलग अलग समझेंगे। निजी जीवन में आप मर्यादा तोड़कर किसी ने रिश्ते में जाने की कोशिश करेंगे। भाग्य : भाग्य के सहारे बिना किसी से विचार विमर्श किए कोई निर्णय नहीं करें।




20 जनवरी - 18 फरवरी

आज आपको अचानक से कुछ नुकसान हो सकते हैं। स्वास्थ्य : स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। धन : पैसों की लेनदेन और निवेश से जुड़े मामलों में आप जो भी निर्णय लेंगे उनसे आपको भविष्य में लाभ ही होंगे। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में अपने उच्च अधिकारियों के अनुभव से आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। वेबसाइट मामलों में आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक एवं निजी जीवन : यदि परिवार जनों को आपसे कुछ शिकायतें हैं तो उनकी शिकायतों को सुने। निजी जीवन में कोई ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा नहीं कर सकते। भाग्य : भाग्य के सहारे जीवन के बड़े फैसले ना करें।




19 फरवरी - 20 मार्च

आज आपको जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य : अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप जो कि जीवनशैली और खानपान अपना रहे हैं आपको उसके फल मिलने शुरू होंगे। धन : पैसों के लेनदेन और निवेश के मामले में बातचीत से सभी समस्याओं का समाधान निकालें। कार्यस्थल एवं व्यवसाय : कार्यस्थल में कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे आपके उच्च अधिकारी आपसे नाराज हो जाए। व्यावसायिक मामलों में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक एवं उनकी जीवन : पारिवारिक मामलों में बाहरी व्यक्तियों को पैदा करने की कोशिशों में कामयाब ना होने दें। निजी जीवन में अपने रिश्तो में निखार लाने के लिए मेहनत करें। भाग्य : भाग्य के भरोसे किसी नए काम की शुरुआत ना करें।

No comments:

Post a Comment

<b>आज का टैरो राशिफल 23 मई 2020</b>

मेष राशि : आजा पति की पुरानी यादों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त महसूस करूंगा जीवन के हर क्षेत्र में क्...